आस्ट्रेलिया ने भारत समेत Corona जोखिम वाले देशों से उड़ानों में कटौती की


कॉन्सेप्ट इमेज.

आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने घोषणा की कि कोविड-19 (Covid-19) के उच्च खतरे वाले विभिन्न देशों से आने वाली उड़ानों की संख्या में कटौती की जाएगी.

मेलबर्न. आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि भारत सहित कोविड-19 (Covid-19) के उच्च खतरे वाले विभिन्न देशों से आने वाली उड़ानों की संख्या कम की जाएगी. उन्होंने दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि के बीच यह घोषणा की. मॉरिसन ने कैनबरा में राष्ट्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद कहा कि हम आने वाले महीनों में अपनी चार्टर्ड सेवाओं के तहत आने वाली उड़ानें की संख्या में 30 प्रतिशत की कमी करने पर सहमत हुए हैं.

उच्च जोखिम वाले देशों की सूची को अंतिम रूप दिए जाने के बीच मॉरिसन ने कहा कि यह घोषणा भारत में कोरोना वायरस की दूसरी गंभीर लहर को ध्यान में रखते हुए की गई है. भारत में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3.14 लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए. भारत में अब तक 1,59,30,965 लोग कोविड से संक्रमित हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: अमेरिका में चीन स्ट्रेटिजिक कॉम्पटीशन बिल को मिली मंजूरी, जानें भारत के लिए क्यों है खास

मॉरिसन ने कहा कि आस्ट्रेलिया लौटने के संबंध में बनाए गए नए नियम अब ऐसे उच्च जोखिम वाले देशों से आने वाले लोगों पर लागू होंगे. ऐसे देशों से आने वाले लोगों को यात्रा शुरू करने से 72 घंटे पहले कोविड जांच करानी होगी. उन्होंने कहा कि ये नए कदम दर्शाते हैं कि यह एक वैश्विक महामारी है जो बढ़ रही है.







Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *