कोरोना संकट से जूझ रहे भारत को ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और PPE भेजेगा ऑस्ट्रेलिया


कॉन्सेप्ट इमेज.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने बताया कि कोरोना संकट से जूझ रहे भारत (India) को तत्काल सहायता के रूप में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE) भेजे जाएंगे.

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया (Australia) कोविड-19 के मामलों में ताजा उछाल से जूझ रहे भारत को तत्काल सहायता के रूप में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE) भेजेगा. स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने सोमवार को यह बात कही. ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन समाचार चैनल ने हंट के हवाले से कहा कि संघीय सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि वह मदद के लिये क्या भेज सकती है. संघीय स्वास्थ्य मंत्री हंट ने कहा, ‘भारत वास्तव में ऑक्सीजन की समस्या से जूझ रहा है. हम राष्ट्रीय चिकित्सा भंडार से मदद कर सकते हैं, लेकिन वे मुख्य रूप से ऑक्सीजन आपूर्ति के संबंध में सहायता मांग रहे हैं. हम इस मामले में विशेष रूप से राज्यों के साथ बात कर रहे हैं.’ खबर के अनुसार संघीय सरकार ने तत्काल सहायता पैकेज के तहत भारत को ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण भेजने की भी पुष्टि की है, जिसकी घोषणा मंगलवार को की जानी है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया टीके नहीं भेजेगा. हंट ने कहा, ‘हम उस मोर्चे पर मजबूत स्थिति में हैं क्योंकि फिलहाल हमें उनकी जरूरत नहीं है. फिर भी हम स्टॉक रखेंगे. लेकिन अगर हो सकेगा तो सहायता के तौर पर (उन्हें दान किया जाएगा).’

Youtube Video

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने भी पीएम केयर फंड में भारत के अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति खरीदने के लिए 50,000 डॉलर का योगदान दिया. ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के विपक्षी नेता बोले- Corona संकट की घड़ी में हम भारत के साथ भारत को कोई सहायता देने और ऑस्ट्रेलिया में संक्रमण फैलने के खतरे को कम करने के लिये अतिरिक्त कदम उठाए जाने के मामलों पर चर्चा के लिये मंगलवार को कैबिनेट की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक होगी.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *