मिस्र में एक और भीषण रेल हादसा, 11 लोगों की मौत, 98 घायल


फोटो सौ. (CNN)

मिस्र में रविवार को एक भीषण रेल (Train) हादसा हो गया. इसमें करीब 11 लोगों की मौत (Death) हो गई और 98 लोग घायल हो गए.

काहिरा. मिस्र की राजधानी काहिरा में रविवार को एक रेलगाड़ी (Train) पटरी से उतर गई, जिससे कम से कम 11 लोगों की मौत (Death) हो गई और 98 लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. रेलवे प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि काहिरा से उत्तर में कालुबिया प्रांत के बान्हा शहर में रेलगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए.

सोशल मीडिया पर हादसे के वीडियो सामने आए हैं, जिसमें रेलगाड़ी के डिब्बे पलटे नजर आ रहे हैं और यात्री बाहर निकलते दिखाई देते हैं. यह रेलगाड़ी नील नदी डेल्टा के शहर मनसउरा से मिस्र की राजधानी काहिरा जा रही थी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हादसे में 98 लोग घायल हुए हैं और हादसे की वजह तत्काल पता नहीं चल पाई है.

ये भी पढ़ें: कोरोना के चलते हॉन्गकॉन्ग ने भारत की उड़ानों पर लगाया बैन, 3 मई तक सारी फ्लाइट सस्पेंड

बता दें, हाल ही में दक्षिणी मिस्र (Egypt) में एक और ट्रेन हादसा हुआ था. इस भीषण ट्रेन दुर्घटना में करीब 32 लोगों की मौत हो गई जबकि 66 लोग जख्‍मी हुए थे. यह हादसा राजधानी काहिरा के दक्षिण में 365 किलोमीटर दूर सोहाग प्रांत के तहता शहर के नजदीक हुआ था. यह हादसा मध्य मिस्र में उस समय हुआ, जब किसी ने एक ट्रेन का इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया, जिससे ट्रेन रुक गई. इसके चलते पीछे से आ रही दूसरी ट्रेन इससे टकरा गई. अधिकारियों ने बताया कि दूसरी ट्रेन भी उसी दिशा में उसी ट्रैक पर आ रही थी. टक्‍कर इतनी जोरदार थी कि ट्रेन के कई डिब्‍बे बेपटरी होकर पलट गए.







Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *